Nita Ambani Horoscope Analysis | कुंडली विश्लेषण | NITA AMBANI के चार्ट में क्या खास है? ज्योतिष विश्लेषण

Post Date: May 11, 2021

Nita Ambani Horoscope Analysis | कुंडली विश्लेषण | NITA AMBANI के चार्ट में क्या खास है? ज्योतिष विश्लेषण

Nita Ambani Horoscope and Astrology
Name: Nita Ambani
Date of Birth: Nov 1, 1963
Time of Birth: 12:0:0
Place of Birth: Mumbai
Longitude: 72 E 50
Latitude: 18 N 58
Time Zone: 5.5

Find your Astrology chart here

 

नीता अंबानी कुंडली विश्लेषण

1 नवंबर, 1963 को रवींद्रभाई और पूर्णिमा डालाल (डलल) के घर जन्मी नीता अंबानी एक पारंपरिक गुजराती परिवार में पली-बढ़ीं होकर मुंबई शहर के उपनगरों में उसकी काफी मामूली शुरुआत हुई थी। उन्होंने नरसी मोनजी कॉलेज से Commerce and Economics में वाणिज्य स्नातक की डिग्री पूरी की। नीता अंबानी भारत के सबसे धनी व्यावसायिक सम्मान और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक, मुकेश अंबानी की पत्नी हैं। वह रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक और रिलायंस इंडस्ट्रीज की गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। वह एक व्यवसाय के मालिक, एक भरतनाट्यम नर्तक, एक प्यार करने वाली पत्नी और तीन बच्चों की माँ- नीता अंबानी व्यवसाय में दुनिया की महान महिला हैं!

नीता अंबानी की कुंडली विश्लेषण
जन्म तिथि: 1 नवंबर, 1963
जन्म का समय: ज्ञात नहीं
जन्मस्थान : बॉम्बेमहाराष्ट्र, भारत

राशि / चंद्रमा चिंह : मेष
नक्षत्र या तारा: अश्विनी
तारा चिंह / राशि चिंह / सूर्य चिंह (पश्चिमी): बिच्छू
तारा चिंह / राशि चिंह / सूर्य चिंह (भारतीय): तुला

नीता अंबानी 1 नवंबर को अपना 57 वां जन्मदिन मनाएंगी। जैसा कि उसका सूर्य चार्ट दर्शाता है, बृहस्पति उसके जन्म चार्ट के तीसरे घर में स्थित केतु के ऊपर जा रहा होगा, और शनि (शनि) चौथे घर में स्थित होगा।

राहु अपनी कुंडली के दूसरे भाव में स्थित ग्रहों पर गोचर कर रहा होगा। वर्तमान में, वह राहु के प्रमुख काल और केतु की उप-अवधि से गुजर रहा है जो 25 सितंबर, 2021 तक रहेगा। इसके बाद शुक्र की उप-अवधि शुरू होगी।

 

ज्योतिषीय भविष्यवाणियाँ

बिड़ला समूह के एक वरिष्ठ अधिकारी की बेटी नीता रवींद्र दलाल 8 मार्च 1985 को नीता मुकेश अंबानी बन गईं। मिस दलाल से श्रीमती अमबानी तक की उनकी यात्रा काफी अथक और उत्साहपूर्ण रही है। उसने भारत की सबसे अमीर आदमी की पत्नी के रूप में अपनी भूमिका को एक मध्य लड़की के रूप में बदल दिया है। एक परिवर्तन जो अपने आप में सराहनीय है! उसका प्रेरक जीवन सिंद्रेला की कहानी से कम नहीं है! यहाँ एक सफल शिक्षक के लिए एक स्कूल शिक्षक से उसकी उल्लेखनीय यात्रा की सूची है!

Find your Astrology chart here

 

खेल उत्साही

नीता अंबानी एक उत्साही खेल प्रेमी हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम, मुंबई इंडियंस की सह-मालकिन हैं, जिन्होंने 2013, 2015, 2017 और 2019 के लिए लगातार आईपीएल विजेता का खिताब जीता है नीता अंबानी की कुंडली के अनुसार, शनि और बृहस्पति के पारगमन के साथ-साथ राहु की प्रमुख उप-अवधि या महादशा, सितारे उनके पक्ष में हो सकते हैं। चूंकि आईपीएल के अगले सत्र के लिए मुंबई भारतीय टीम दुबई के लिए उड़ान भरती है, इसलिए टीम को विजेता का खिताब वापस पाने के लिए एक मोटा मौका मिल सकता है। नीता पूरे आईपीएल चरण में अपने जन्म चार्ट में आरोही स्वामी शुक्र के अंतर्दशा के प्रभाव में होगी। जैसा कि शुक्र मंगल के साथ तैनात है, यह उसे एक खेल उत्साही बनाता है।

 

उसकी कुंडली से क्या पता चलता है?

महत्वाकांक्षी और गो-रक्षक रवैया नीता अंबानी का समर्थन करता है। वह किसी कार्य को अधूरा छोड़ने में विश्वास नहीं करती है और यह उसकी सूर्य कुंडली में परिलक्षित होता है। उसकी समर्पण और दृढ़ता उसे उसके सभी जुनून और इच्छाओं को पूरा करने के करीब बनाती है। परोपकारी बृहस्पति की प्रमुख अवधि मार्च 2028 के दूसरे सप्ताह के नीता अंबानी पद के लिए शुरू होगी। ओलंपिक की मेजबानी का कार्यक्रम 2028 तक निर्धारित किया गया है। इस प्रकार, ग्रहों का सकारात्मक स्थान इंगित करता है कि वह अपनी इच्छा को पूरा कर सकता है और एक बड़ा सपना देख सकता है। 2028 ओलंपिक की मेजबानी कर रहा भारत! बृहस्पति वह ग्रह है जो बहुतायत को दर्शाता है और यह महत्वाकांक्षी नीता अंबानी को भारत के लिए बड़ा बनाने में मदद कर सकता है! मेष राशि से नीता अंबानी का संबंध है। नीता अंबानी की कुंडली में अपनी ही राशि में मंगल ग्रह की स्थिति उन्हें हर चीज में अपार सफलता देती है!

 

Find your Astrology chart here

 

न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के लिए पहला चुना गया भारतीय ट्रस्टी श्रीमती अंबानी की द मेट के प्रति प्रतिबद्धता और भारत की कला और संस्कृति को संरक्षित करने और बढ़ावा देना वास्तव में असाधारण है। क्या वह खेल और शिक्षा के माध्यम से कला के माध्यम से लाखों युवाओं तक पहुंचेगी?
नीता अंबानी फर्स्ट में अच्छी हैं। जैसे-जैसे उसका जन्मदिन बढ़ता है, उसके जन्म चार्ट से पता चलता है कि ग्रहों का पारगमन उसके पेशेवर जीवन में एक शक्तिशाली प्रभाव ला सकता है। जैसा कि बृहस्पति ने शुक्र को द्वितीय भाव में आरोही स्वामी के साथ देखा है, नीता अंबानी अपने जीवन में गरिमापूर्ण स्थिति के साथ उच्च पद पर आसीन होंगी। शुक्र सुंदरता और प्रेम का ग्रह है और यह कला, सजावट, मनोरंजन, विलासिता और सुंदरता के साथ दृढ़ता से जुड़ा हुआ है, जबकि बृहस्पति सौर प्रणाली के शिक्षक हैं और अपनी शैक्षिक गतिविधियों में अपनी चमक बना सकते हैं। ग्रहों की यह बहु कॉम्बो कला और संस्कृति के माध्यम से युवा पीढ़ी तक पहुंचने के लिए जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने में उसकी सहायता कर सकती है

के अंत तक, रिलायंस इंडस्ट्रीज का शासन नीता अंबानी के दो बेटों आकाश और अनंत द्वारा संभाला जाएगा।

हम Nexgen से क्या उम्मीद कर सकते हैं? क्या रिलायंस साम्राज्य अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचेगा?

हर महिला की तरह, नीता अंबानी एक आदर्श महिला हैं जो अपने चरित्र के लिए विभिन्न रंगों के बावजूद एक माँ के रूप में अपने कर्तव्यों के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। उसने करोड़पति परिवार से आने के बावजूद अपने बच्चों को कड़ी मेहनत के माध्यम से पैसे कमाने का महत्व समझाया और सिखाया है। सूर्य कुंडली में, शनि योगकारक है और 5 वें घर का स्वामी है जो अपने हस्ताक्षर मकर राशि में चौथे घर में स्थित है। मकर राशि में बृहस्पति और शनि के आगामी गोचर से उनके कार्यों में फल आ सकता है। नीता की कुंडली में ग्रहों के संयोजन से उसके बेटों को विशाल साम्राज्य के शासन को सफलतापूर्वक संभालने में मदद मिल सकती है। बेजोड़ व्यवसाय समर्पण और ज्ञान के साथ अधिक ऊंचाइयों तक बढ़ सकता है जो उन्हें अपने पिता और दादा से विरासत में मिला है।

55 साल की उम्र में भी! इस अभूतपूर्व समय में देश की सेवा करते हुए सितारे क्या प्रकट करते हैं? वर्षों के दौरान, श्रीमती अंबानी सबसे प्रेरणादायक महिला रही हैं और उनकी इच्छाशक्ति लाखों लोगों के लिए प्रेरक शक्ति है, जो 55 वर्ष की आयु में भी अपने ऊर्जा स्तरों पर चकित हैं! इस अभूतपूर्व समय में देश की सेवा करते हुए सितारे क्या प्रकट करते हैं? नीता अंबानी हमेशा से ही सुर्खियों में छाई रहती हैं। उसका बेदाग रंग और डायनेमो प्रकृति लोगों को अनुमान लगाती रहती है- क्या वह कभी भी उम्र में होगा!

उनकी सूर्य कुंडली से पता चलता है कि शुक्र तुला राशि का स्वामी है और हस्ताक्षर का तत्व वायु है और चाल चलन योग्य है। नीता अंबानी, देश के कॉरपोरेट सर्कल में एक लोकप्रिय चेहरा हैं, माना जाता है कि सिंहासन के पीछे ‘सॉफ्ट पावर’ है! उन्हें 2016 में इंडिया टुडे द्वारा been पचास उच्च और शक्तिशाली भारतीयों की सूची ’में सूचीबद्ध किया गया है और फोर्ब्स द्वारा leaders एशिया की सबसे प्रभावशाली महिला व्यापार नेताओं’ की सूची में रखा गया है। उन्होंने हाल ही में COVID 19 महामारी के दौरान “परोपकारी जीवन और हमारी आशा की भावना को सहेज रहे हैं” के बीच टीएंडसी द्वारा मान्यता प्राप्त करके सुर्खियां बटोरीं। उनके 57 वें जन्मदिन पर उनकी खुशी, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करें!

 

Find your Astrology chart here

 

Share the post

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *