...
loading="lazy"

Announcement: 100+ Page Life Report with 10 Years Prediction at ₹198 Only

21 जून को होने वाला सूर्य ग्रहण दुर्लभ ग्रह संरेखण का दिन है- सभी ग्रहों को सर्प ग्रह राहु और केतु द्वारा घेरा जाएगा, और प्रमुख ग्रह बृहस्पति, शनि, शुक्र और बुध ग्रह प्रतिगामी होंगे।

Post Date: June 8, 2020

21 जून को होने वाला सूर्य ग्रहण दुर्लभ ग्रह संरेखण का दिन है- सभी ग्रहों को सर्प ग्रह राहु और केतु द्वारा घेरा जाएगा, और प्रमुख ग्रह बृहस्पति, शनि, शुक्र और बुध ग्रह प्रतिगामी होंगे।

आगामी 21 जून को होने वाला सूर्य ग्रहण दुर्लभ ग्रह संरेखण का दिन है- सभी ग्रहों को सर्प ग्रह राहु और केतु द्वारा घेरा जाएगा, और प्रमुख ग्रह बृहस्पति, शनि, शुक्र और बुध ग्रह प्रतिगामी होंगे।

इसके अलावा, इस ग्रहण के दौरान, सूर्य, चंद्रमा और राहु मंगल द्वारा शासित मृगशिरा में होंगे। सोमा की अध्यक्षता में खोज करने वाला तारा मृगशिरा, चंद्रमा भगवान जो आप चाहते हैं उसके लिए परिणाम प्रकट करने में मदद करने के लिए ऊर्जा विकीर्ण करता है।

किसी भी नए उद्यम या पैसा बनाने की पहल शुरू करना उचित नहीं है।

इस दुर्लभ सूर्य ग्रहण का प्रभाव
आगामी ग्रहण के दौरान, सभी ग्रह बुध के घर, मिथुन राशि में राहु और केतु से पीड़ित होंगे। वैदिक ज्योतिष के सिद्धांत बताते हैं कि सूर्य ग्रहण के दौरान ग्रहों द्वारा दर्शाए गए नीचे के क्षेत्रों को प्रभावित किया जाएगा।

इस दुर्लभ सूर्य ग्रहण का प्रभाव
-सूर्य आत्मा, शक्ति, अधिकार और उन्नत रचनात्मक सोच का प्रतिनिधित्व करता है
-चंद्रमा मन, अंतर्ज्ञान, माता और धन का प्रतिनिधित्व करता है
-बुध संचार, यात्रा और नेटवर्क को नियंत्रित करता है
– बृहस्पति भाग्य, भाग्य और समृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है
-शनि कैरियर, स्वास्थ्य, और कर्म पर नियम करता है
-मंगल क्रिया, कच्ची ऊर्जा, सहनशक्ति, जुनून, साहस और इच्छा शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है
-शुक्र संबंध, धन, स्वास्थ्य, सौंदर्य, रचनात्मकता, खुशी और सुख का प्रतीक है

एक व्यक्तिगत स्तर पर

चंद्रमा भगवान सोमा द्वारा शासित स्टार मृगसिरा में होने वाला वार्षिक सूर्य ग्रहण भावनात्मक असंतुलन ला सकता है और भ्रम पैदा कर सकता है। यह आपको अशोभनीय और असुरक्षित महसूस करवा सकता है।
एक वैश्विक स्तर पर

सोमा की अध्यक्षता में राहु स्टार मृगसिरा में होगा, जो ऊर्जा और जीवन शक्ति का स्रोत है। लोग परिवर्तन के लिए आध्यात्मिक मदद चाहते हैं। कुल मिलाकर, सकारात्मक विचारों और कार्यों के फलदायक परिणाम दिखाई देंगे।

सूर्य ग्रहण 2020 के दौरान बरतें यह सावधानियां
• सूर्य ग्रहण को आंखों पर बिना किसी सुरक्षा के नहीं देखना चाहिए।
• इस दौरान तेज किनारों वाली वस्तु जैसे, चाकू, छुरी का प्रयोग न करें।
• ग्रहण के बुरे प्रभावों से बचने के लिये महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करें।
• इस समय पूजा करना और स्नान करना भी शुभ नहीं माना जाता।
• ग्रहण के दौरान भोजन और पानी का सेवन न करें।
• ग्रहण के दौरान आप आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं।
• सूतक काल के समय तुलसी दल को तोड़ना और स्पर्श करना मना है।
• सूतक काल के दौरान ब्रह्मचर्य का पालन करें। नहीं तो इस दौरान गर्भधारण होने पर होने वाला बच्चे पर बुरा प्रभाव देखने को मिलता है।

मेष (मेष राशि)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को आपके संकेत के लिए तीसरे घर में होता है। तीसरा घर अन्य चीजों के बीच साहस, संचार और भाई-बहन का प्रतिनिधित्व करता है। इसे देखते हुए, आपको अपनी संभावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी जोखिम को उठाने से बचना होगा। आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ संचार को जीवित रखने की आवश्यकता है जो आपके लिए मायने रखते हैं। आपको अपने भाई-बहनों पर ध्यान देने की आवश्यकता है यदि कोई हो। यह सूर्य ग्रहण आपको किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुँचाता है।

वृषभ (वृष राशि)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को दूसरे घर में लग रहा है। दूसरा घर मुख्य रूप से वित्त और परिवार के बारे में संकेत देता है। एक प्रभाव के रूप में इसे देखते हुए, आप वित्त के बारे में चिंतित रहते हैं। परिवार से जुड़े खर्चों को बढ़ाना है। आपको अनुचित खर्चों पर प्रभावी जाँच रखने की आवश्यकता है। आपको अपनी आँखों की उचित देखभाल करने की आवश्यकता है। यदि आपके पास इस मुद्दे को ठीक करने के लिए उचित उपाय करने के लिए जल्द ही आंखों के दौरे के विशेषज्ञ के पास कोई मुद्दा है

मिथुन (मिथुन राशी)
यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 आपके संकेत में लग रहा है। इसे एक आफ्टर इफेक्ट के रूप में देखना आपको स्वास्थ्य के प्रति उचित देखभाल करने की आवश्यकता है। कुछ बड़े स्वास्थ्य मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं। तुरंत अपने चिकित्सक की सलाह लें। आपके फेफड़े प्रभावित हो सकते हैं। अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार इस संबंध में सावधानी बरतें। वित्तीय मोर्चे पर भी चीजें अच्छी तरह से काम नहीं कर रही हैं। आपको आकस्मिकता के लिए पर्याप्त प्रावधान रखने की आवश्यकता है।
कर्क (कर्क राशी)
यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को आपके हस्ताक्षर के लिए 12 वें घर में होता है। 12 वां घर धन की हानि के बारे में है, अचानक बड़ा खर्च, अपने प्रयासों के लिए मान्यता नहीं मिलना। वित्तीय मोर्चे पर अपनी संभावनाओं को आगे बढ़ाने के लिए अनुचित जोखिम न लें। आपको धन की हानि हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। मामूली बात पर भी उपेक्षा न करें। जटिलता से बचाने के लिए उपचारात्मक उपाय के साथ समान व्यवहार करें।
सिंह (सिंह राशी)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को आपकी राशि के लिए ग्यारहवें घर में आता है। इसे देखने से आपको मौद्रिक रूप से लाभ उठाने का अच्छा अवसर मिलता है। यहां हासिल करें वित्तीय मोर्चे पर आपकी स्थिति में और मजबूती आती है। आपकी लंबे समय से आयोजित इच्छा समय के कारण पूरी हो जाती है। आपको प्रभाव के बाद अधिक मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करने होंगे। आप वित्तीय मोर्चे पर एक अच्छी स्थिति में रहते हैं।

कन्या (कन्या राशी)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को आपके हस्ताक्षर के लिए दसवें घर में आता है। दशम भाव व्यवसाय, पेशे और प्रसिद्धि का सूचक होता है। एक प्रभाव के बाद आप व्यावसायिक मोर्चे पर बहुत चुनौतीपूर्ण समय रख सकते हैं। व्यवसायी व्यक्ति को शो को संतोषजनक रूप से चलाने के लिए अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। नए ग्राहक को ऋण देते समय सावधानी बरतें। ग्राहक की विश्वसनीयता को ठीक से जांचें। चीजों को जल्दी करने और अधिक आउटपुट देने के लिए तत्काल बॉस द्वारा लगातार हथौड़ा चलाने के कारण कैरियर उन्मुख तनाव में रहता है।

तुला (तुला राशी)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को आपके हस्ताक्षर के लिए नौवें घर में आता है। यदि कोई बड़ा ग्रह नौवें घर में तैनात नहीं है, तो प्रभाव के बाद चीजों को सामान्य रूप से आगे बढ़ाने के लिए अच्छी तरह से आगे बढ़ना है। हालांकि, अपनी संभावना को आगे बढ़ाने के लिए अनुचित जोखिम लेने से बचना चाहिए। समय के कारण स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं है। श्वसन प्रणाली से संबंधित समस्या को तुरंत उपस्थित होने की आवश्यकता है। समस्या को ठीक करने के लिए अपने चिकित्सक से बात करें।
वृश्चिक (वृश्चिक राशी)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को आपके संकेत के लिए आठवें घर में आता है। यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। किसी भी वायरल संक्रमण से बचाने के लिए आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपको वित्त और परिवार से संबंधित मामले को बहुत चतुराई से और उचित विनम्रता के साथ संभालने की आवश्यकता है। सुंदर रिटर्न कमाने के लिए नए निवेश करने से बचना चाहिए। श्वसन प्रणाली के बारे में उचित ध्यान रखें। समस्या को ठीक करने के लिए उपचारात्मक उपाय के बारे में जानने के लिए अपने चिकित्सक से तुरंत जाएँ।

धनु (धनु राशि)

21 जून 2020 का यह सूर्य ग्रहण आपके संकेत के लिए सातवें घर में है। आप पिछले सूर्य ग्रहण के बाद आने वाली समस्या से बाहर आ सकते हैं। आपके द्वारा पहले अनुभव की गई बाधाएं अब आपको चिंतित नहीं करती हैं। काम के मोर्चे पर आपके प्रयासों को प्रशंसा के कारण प्राप्त करना है। आपको काम करने के लिए कुछ नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। हालांकि, आपको पिछले सूर्य ग्रहण के बाद होने वाली स्वास्थ्य समस्या के बारे में सावधान रहने की आवश्यकता है।
मकर (मकर राशी)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 आपके हस्ताक्षर के लिए छठे घर में होता है। यदि आप किसी मुद्दे पर फंस गए हैं, तो आपको अपनी बेहतरी के लिए बड़ी सफलता हासिल करनी होगी। समय के अनुसार चीजें आपके लिए अनुकूल रूप से चलती हैं। हालांकि, आपको अपना ठंडा रखने और अपनी तरफ से धैर्य रखने की आवश्यकता है। आपको जमीनी हकीकत देखने और उसके अनुसार कदम बढ़ाने की जरूरत है।

कुंभ (कुंभ राशी)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 को आपके संकेत के लिए पांचवें घर में आता है। एक प्रभाव के बाद, पहले से ही प्रेम संबंध में चिंता संबंध में समस्या हो सकती है। आपको इसे बहुत चतुराई से और उचित विनम्रता के साथ संभालना है और इसका उद्देश्य प्रेम संबंधों में सामंजस्य बनाए रखना है। आपके लिए कोई बड़ा वित्तीय लाभ की परिकल्पना नहीं की गई है। हालाँकि, आप नियमित और आकस्मिक खर्चों को आराम से पूरा कर पाएंगे। आप वित्तीय मोर्चे पर स्वस्थ स्थिति में रहेंगे।

मीन (मीन राशि)

यह सूर्य ग्रहण 21 जून 2020 आपके हस्ताक्षर के लिए चौथे घर में होता है। इसे देखते हुए, घरेलू मोर्चे पर अधिक चौकस रहें। आप काम के मोर्चे पर असहज स्थिति में रह सकते हैं। आपको काम के मोर्चे पर सुरक्षित स्थिति में रहने के लिए अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। आपके लिए कोई बड़ा वित्तीय लाभ की परिकल्पना नहीं की गई है। कुछ बड़े स्वास्थ्य मुद्दे सूर्य ग्रहण के प्रभाव के बाद आपको चिंतित कर सकते हैं। यदि आप आने वाली परेशानी के लक्षणों का अनुभव करते हैं तो अपने चिकित्सक से ज़रूरतमंदों को मिलने के लिए जाएँ।

आइए, सूर्यग्रहण के दिन 21 जून को 1 लाख हनुमान चालीसा का जाप करें।
21 जून को सुबह 11 बजे एक साथ 11 बार।
चूंकि पीढ़ियों से हनुमान चालीसा बच्चों के रूप में सभी को सिखाया जाता है, और मुसीबतों से राहत देने और सुरक्षा प्रदान करने के लिए जाना जाता है।
आइए इस बड़े संकल्प का हिस्सा बनें और दूसरों को भी हमारे साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करें!
पंजीकरण करने के लिए नीचे Google फॉर्म भरें।
एक बार पंजीकृत होने के बाद, सभी को हम सुर्य ग्रहन से एक दिन पहले लिंक भेजेंगे ।
http://tiny.cc/1LacHanumanChalisa

आपकी सभी समस्याओं के लिए # ज्योतिषीय समाधान
विवाह संबंधी चिंताओं के बारे में
कैरियर संबंधी चिंताओं के बारे में
प्यार की चिंताओं के बारे में
वित्तीय चिंताओं के बारे में
परिवार की चिंताओं के बारे में
संबंध समस्या के संबंध में

# जीवन सवालों से भरा है। लेकिन जो भी सवाल या जीवन की स्थिति का आप सामना कर रहे हैं। आपकी सभी समस्याओं के लिए ज्योतिषीय समाधान
आपको सही मार्गदर्शन देंगे
जल्द खुशी और तनाव मुक्त महसूस करें:
शीघ्र लाभ और उपचार

Book Now

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Today's Offer