20 नवंबर को गुरु जाएंगे कुंभ राशि में ~ Predictions with Karmic Coach

Post Date: November 17, 2021

20 नवंबर को गुरु जाएंगे कुंभ राशि में ~ Predictions with Karmic Coach

हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे | हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे |

20 नवंबर, 2021 को बृहस्पति का कुंभ राशि में गोचर, इस वर्ष की नाटकीय ज्योतिषीय घटनाओं में से एक है। यह 13 अप्रैल 2022 तक 00:05 बजे कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। यह कुछ सकारात्मक परिणाम लाएगा, आखिरकार, यह शनि को छोड़ रहा है। इसलिए, यदि आप अपने जीवन में संघर्ष कर रहे हैं तो कुछ बेहतर और नए अवसरों की अपेक्षा करें। बृहस्पति अपनी नीच राशि मकर को छोड़ेगा। यदि आप अच्छी महादशा से गुजर रहे हैं तो यह निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम लाएगा। आइए सभी राशियों के लिए भविष्यवाणियों के बारे में बात करते हैं |

मेष चंद्र राशि / लग्न

मेष लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति आपके 11वें भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति नौवें और साथ ही बारहवें भाव का स्वामी है। तो आप अपने सामाजिक दायरे के माध्यम से लाभ, नए अवसर, लाभ की उम्मीद कर सकते हैं, मित्र मंडली में वृद्धि, इच्छा-पूर्ति यदि महादशा भी समर्थन कर रही है। तो यह आपके लिए एक अच्छा गोचर होगा। परेशानियों से कुछ राहत मिलेगी। यह आपके तीसरे घर, पांचवें घर और सातवें घर को प्रभावित करेगा। तो, यह उन घरों को बढ़ाएगा। दोस्ती और प्रेम जीवन के लिए अच्छा समय है। विद्यार्थी शिक्षा में बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं। रचनात्मकता के लिए बहुत अच्छा समय है। आपकी मेहनत रंग लाएगी! आपके प्रयास अच्छे परिणाम लेकर आएंगे।

वृष चंद्र राशि/ लग्न

वृष लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति आपके दसवें भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति 8वें और साथ ही 11वें घर का स्वामी है। आप करियर में अचानक वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक अच्छी महादशा से गुजर रहे हैं। छोटे-छोटे उतार-चढ़ाव हैं लेकिन, आप इससे बाहर आ जाएंगे। शोधकर्ताओं, ज्योतिषियों, वैज्ञानिकों और अंतरिक्ष यात्रियों के लिए एक अच्छा समय है। कुछ राज भी खुल सकते हैं। बृहस्पति आपके दूसरे, चौथे और छठे भाव पर दृष्टि करेगा। आप पारिवारिक जीवन और संपत्ति में बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन और आराम के लिए एक बेहतर समय। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी समस्याएं हैं, लेकिन केवल तभी जब आप कठिन महादशा से गुजर रहे हों।

मिथुन चंद्र राशि / लग्न

मिथुन लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति आपके नौवें भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति 7वें और साथ ही 10वें घर का स्वामी है। आप ज्ञान में वृद्धि, यात्रा, बेहतर सामाजिक स्थिति, समस्याओं से थोड़ी राहत, भाग्य और खुशी में सुधार, जीवन में समग्र रूप से कुछ वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। बृहस्पति प्रथम भाव में होगा। तीसरा और पांचवां घर। यदि आप जीवन में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं या सामान्य समस्याओं से पीड़ित हैं तो ये सभी समस्याएं कम हो जाएंगी या सुलझ जाएंगी। यह आपकी आभा और आत्मविश्वास में सुधार करेगा। आप विकास और कार्य जीवन के लिए प्रयास करेंगे। बच्चे के जन्म या शिक्षा में वृद्धि की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक अच्छा समय है। प्रेमियों और दोस्तों के लिए भी एक अच्छा समय है।

कर्क चंद्र राशि / लग्न

कर्क लग्न/राशि के जातकों के लिए बृहस्पति आठवें भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति छठे और नौवें घर का भी स्वामी है। आप अचानक समस्याओं की उम्मीद कर सकते हैं जो लाभ / बेहतरी में शामिल हो जाएंगी क्योंकि 6 वां स्वामी 8 वें घर में विप्रीत राज योग बना रहा है। यह तभी लागू होगा जब आप बृहस्पति की महादशा से गुजर रहे हों। इसके अलावा, आप अनुसंधान में वृद्धि, साझेदारी/विवाह की समस्याओं से राहत, रहस्य प्रकट करेंगे, अचानक वृद्धि की भी उम्मीद कर सकते हैं। गुरु बारहवें, दूसरे और चौथे भाव पर दृष्टि करेगा। आप कुछ खर्च, आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि, यात्रा, विदेशी लोगों के माध्यम से लाभ, संपत्ति में मामूली वृद्धि या पारिवारिक जीवन में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी मां आपका साथ देगी। छोटी-छोटी खुशियाँ आपके जीवन में खुशियाँ और खुशियाँ लाएँगी।

सिंह चंद्र राशि / लग्न

सिंह लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति सातवें भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति 5वें और साथ ही 8वें घर का स्वामी है। आप स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों, कर्ज, खर्च आदि से राहत की उम्मीद कर सकते हैं। यदि महादशा भी साथ दे रही है तो विवाह या साझेदारी के लिए एक अच्छा समय है। आपका काम बढ़ेगा। आपको सामाजिक दायरे या विपरीत लिंग का सहयोग मिलेगा। यदि आप रिलेशनशिप में हैं तो लव मैरिज की संभावना भी कम है अन्यथा अरेंज मैरिज में अच्छे प्रस्ताव की उम्मीद कर सकते हैं। बृहस्पति आपके 11वें, पहले और तीसरे भाव में रहेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी या आप जीवन में बेहतर अवसरों की उम्मीद कर सकते हैं। सामाजिक दायरा / मित्र मंडली बढ़ेगी। छोटी इच्छाओं की गारंटी दी जा सकती है। यह आपके भाग्य, स्वास्थ्य, आभा और आत्मविश्वास में सुधार करेगा। स्वरोजगार, रचनात्मक, आईटी, संचार क्षेत्र के लोगों के लिए अच्छा समय है। आप जीवन में मामूली उतार-चढ़ाव की उम्मीद कर सकते हैं। कुल मिलाकर, पिछले वाले की तुलना में बेहतर पारगमन।

कन्या चंद्र राशि / लग्न

कन्या लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति छठे भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति चौथे और साथ ही सातवें घर का स्वामी है। बृहस्पति कड़ी मेहनत करेगा, नौकरी / सेवा क्षेत्र में वृद्धि, नर्सिंग और डॉक्टर। यह साझेदारी के साथ-साथ विवाहित जीवन में कुछ समस्याएं तभी पैदा कर सकता है जब आप एक कठिन महादशा से गुजर रहे हों।यह आपके विकास में सुधार करेगा और आप अपनी मेहनत और धैर्य से कमाई करेंगे। अपने स्वास्थ्य का विशेष रूप से पेट क्षेत्र, लीवर और किडनी का ध्यान रखें। खाना जरूर खाएं। कर्ज और कर्ज से बचें। छोटे-छोटे खर्चे बढ़ेंगे लेकिन आप पवित्र कार्यों पर खर्च करेंगे। करियर में तरक्की की उम्मीद कर सकते हैं। आप बचत पर ध्यान देंगे लेकिन यह आपके लिए मुश्किल हो सकता है। फिर भी यदि आपकी अच्छी महादशा चल रही है तो आपकी परेशानियां कम होंगी।

तुला चंद्र राशि / लग्न

तुला लग्न/राशि के लोगों के लिए गुरु पंचम भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति तीसरे और साथ ही छठे भाव का स्वामी है। आप पारिवारिक जीवन में कुछ बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं या समस्याएँ सुलझ जाएंगी। बच्चे के जन्म के लिए एक अच्छा समय! लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप अपनी समस्याओं से बाहर आ सकते हैं क्योंकि यह छठे भाव से बारहवां भाव है। इसलिए सकारात्मक सोचें और सही दिशा चुनें। आप जीवन में कुछ मेहनत की उम्मीद कर सकते हैं। बृहस्पति 9वें, 11वें और पहले भाव पर दृष्टि करेगा। आपके आत्मविश्वास में सुधार होगा, महादशा अनुकूल होने पर आपके जीवन में छोटे-छोटे लाभ और अवसर आएंगे। कर्ज, कर्ज से बचें। इस समय संपत्ति का क्रय-विक्रय। प्रेम जीवन में सुधार हो सकता है, ज्ञान बढ़ेगा और छात्र नए अवसरों की उम्मीद कर सकते हैं।

वृश्चिक चंद्र राशि/ लग्न

वृश्चिक लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति पंचम भाव के साथ-साथ द्वितीय भाव का भी स्वामी है। आप घर के माहौल में बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं, संपत्ति में वृद्धि, माता / परिवार के सदस्यों से समर्थन, आराम और खुशी में मामूली वृद्धि। गुरु आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार करेगा। बृहस्पति आठवें, दसवें और बारहवें भाव पर दृष्टि रखेगा। इस समय आपको कोई जोखिम नहीं लेना चाहिए। सुरक्षित रूप से काम करें और नकली लोगों से बचें। आप अच्छे कार्यों पर धन खर्च करेंगे, अध्यात्म से शांति, प्रसन्नता मिलेगी। अचानक नुकसान भी तभी होता है जब आप कठिन महादशा से गुजर रहे हों। आपके करियर में सुधार होगा। आपको नए ग्राहक और बेहतर कार्य वातावरण मिलेगा। आप छोटी यात्राओं, धार्मिक और आध्यात्मिक यात्राओं, विदेश यात्राओं की भी अपेक्षा कर सकते हैं।

धनु चंद्र राशि / लग्न

धनु लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति तीसरे भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति पहले और साथ ही चौथे घर का स्वामी है। यह आपका लग्न/चन्द्र राशि स्वामी है। आपके लिए बेहद सकारात्मक ग्रह। आपकी मेहनत रंग लाएगी। कार्यक्षेत्र में आप प्रयास करेंगे। भाई बहनों के लिए अच्छा समय है। आप संचार, मीडिया, इंटरनेट, ऑनलाइन व्यापार, परामर्श, फ्रीलांसिंग कार्य आदि में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। आपका भाग्य आपका साथ देगा। बृहस्पति 7वें, 9वें और 11वें भाव पर दृष्टि डालेगा। मनोकामना पूर्ति होती है। आप साझेदारी कार्य/व्यवसाय में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आप जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो विवाह के लिए उत्तम समय तभी है जब महादशा भी साथ दे रही हो। आपके पिता आपका साथ देंगे, सामाजिक स्थिति में सुधार होगा। आप आध्यात्मिक के साथ-साथ धार्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत करेंगे। आपको दूसरों से भी मदद मिलेगी। आपकी परेशानी दूर हो जाएगी। सामाजिक/मित्र मंडली बढ़ेगी।

मकर चंद्र राशि/ लग्न

मकर लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति द्वितीय भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति बारहवें और साथ ही तीसरे भाव का स्वामी है। परिवार के लिए बेहतर समय, प्रयास करना, संपत्ति में थोड़ा सुधार लेकिन खर्चा भी है। बचत करना आपके लिए थोड़ा कठिन होगा। आप बाहरी लोगों/विदेशियों/विभिन्न शहरों और राज्यों के लोगों के माध्यम से यात्रा करेंगे, सीखेंगे, एक्सप्लोर करेंगे और संपर्क प्राप्त करेंगे। बृहस्पति छठे, आठवें और दसवें भाव पर दृष्टि करेगा। सेहत पर ध्यान देना होगा। कर्ज से बचें, कर्ज भी बढ़ सकता है। लेकिन, नर्सिंग, एनजीओ, सामाजिक, बैंकिंग और सेवा क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय है। आपके शोध और प्रतिभा में सुधार होगा। हालांकि इस समय जोखिम न लें। नए अनुबंधों से बचें। छोटे उतार-चढ़ाव हैं। अवांछित चीजों पर खर्च करने से बचें। कार्यक्षेत्र में आप बेहतरी की उम्मीद कर सकते हैं।

कुम्भ चंद्र राशि/ लग्न

कुम्भ लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति प्रथम भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति दूसरे और साथ ही 11वें घर का स्वामी है। आप स्वास्थ्य, भाग्य, आत्मविश्वास और आभा में वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। आपकी समस्याएँ कम / गायब हो जाएँगी। इस समय आपके लिए बचत करना कठिन होगा लेकिन आप परिवार और अपनी सुख-सुविधाओं पर खर्च करेंगे। पारिवारिक विवाद से बचें। बृहस्पति 5वें, 7वें और 9वें भाव पर दृष्टि करेगा। यदि आप एक साथी की तलाश कर रहे हैं तो यह विवाह और साझेदारी के लिए एक अच्छा समय है विशेष रूप से महादशा भी साथ दे रही है। अन्यथा, आप रिश्ते/वैवाहिक जीवन में सुधार की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेम जीवन, रचनात्मकता, कार्य, आनंद, प्रसव, शिक्षा और ज्ञान के लिए अच्छा समय है। आपका भाग्य साथ देगा और आप सामाजिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार होगा।

मीन राशि चंद्र राशि / लग्न

मीन लग्न/राशि के लोगों के लिए बृहस्पति 12वें भाव में गोचर करेगा। बृहस्पति पहले और साथ ही दसवें घर का स्वामी है। आप विदेश/राज्य/नगर यात्रा की अपेक्षा कर सकते हैं। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं लेकिन आप अपने प्रयासों से इसे नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे। आध्यात्मिक और धार्मिक लोगों के लिए भी अच्छा समय है। वे ज्ञान सीखेंगे और खोजेंगे। आपके करियर में तरक्की होगी। आप बाहरी लोगों से अनुबंध और मदद की उम्मीद कर सकते हैं। यदि महादशा भी साथ दे रही हो तो यात्रा या विदेश बसने की योजना बना सकते हैं। आप दूसरों पर खर्च करेंगे। बृहस्पति चौथे, छठे और आठवें भाव को देखेगा। आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा या आपको माता/परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आपकी मेहनत में वृद्धि होगी और आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। मैं काम या सेवा क्षेत्र में वृद्धि देख सकता हूं। आपके ज्ञान में सुधार होगा। शोधकर्ताओं, अंतरिक्ष यात्रियों, वैज्ञानिकों, जासूस, सीआईडी, कानूनी, वकीलों, बीमा और बैंकिंग लोगों के लिए एक अच्छा समय है। जोखिम से बचें और सुरक्षित रूप से काम करें।

सभी सुरक्षित रहें घर पर रहें। सभी आत्माओं को आशीर्वाद दें और एक सुखी जीवन जिएं। सभी धन्य आत्माओं को ओम शांति……हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे  हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे |

Regards:

PT. VARUN MISHRA
(KARMIC COACH)
9756202215

Share the post

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *