सिंह राशिफल 2020 (Singh Rashifal 2020)

Post Date: December 1, 2019

सिंह राशिफल 2020 (Singh Rashifal 2020)

सिंह राशि का स्वामी सूर्य ग्रह है। राशिचक्र में इस राशि का पांचवां स्थान है। ईमानदारी व न्यायप्रियता इस राशि का विशेष गुण होता है। कार्यों में व्यस्त रहना पसंद करते हैं। मगर ज्यादा बातचीत पसंद नहीं करते हैं। कर्ज लेने से दूरी बनाए रखना चाहते हैं। मित्रों से मिलजुल कर रहते हैं। कोई व्यक्ति इनसे छल करता है तो ये क्रोधित हो जाते हैं। इन्हें स्वतंत्र रहना प्रिय है। ये चापलूसी करना पसंद नहीं करते हैं। किसी भी बात को गोपनीयता बनाए रखना कभी-कभी थोड़ा कठिन हो रहता है। बड़े बुजुर्गों का सम्मान करते हैं कार्यकुशल एवं परिश्रमी होते हैं।

आर्थिक जीवन

साल 2020 में सिंह राशि वालों को मजबूत आर्थिक प्रबंधन की आवश्यकता होगी। जुलाई से नवंबर तक का समय वित्तीय पक्ष के लिए अच्छा है। इस वर्ष आपको अपने खर्चों में लगाम कसने की आवश्यकता होगी। इससे आपका बजट नहीं बिगड़ेगा। धन की बचत अथवा आय के नए स्रोतों का सृजन करने के लिए पैसों का निवेश किया जा सकता है।

करियर-व्यापार

साल 2020 में सिंह राशि के जातकों का करियर जीवन नई उंचाइयों पर पहुंच सकता है। इस साल आपको अपने कार्यक्षेत्र में मनचाह फल प्राप्त हो सकता है। लेकिन यह बिना आपकी मेहनत के नहीं होगा। आपकी कुंडली में इस साल शनि ग्रह छठे भाव में रहेगा, जिससे कार्यक्षेत्र में आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। अगर आप इस वर्ष कोई प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो आपके विजय होने की प्रबल संभावना है।

पारिवारिक जीवन

इस वर्ष आपको परिजनों की ओर से सहयोग प्राप्त होगा। माता जी से प्रेम और वित्तीय आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। करीबी व्यक्तियों की सेहत में गिरावट होने से आप थोड़े चिंतित रहेंगे। परिजनों के साथ वैचारिक मतभेद भी हो सकता है। हालांकि भाई-बहनों के बीच प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा। साल के मध्य में आप अपने मित्रों के साथ किसी जगह घूमने जा सकते हैं। इस बीच माता-पिता की सेवा करने का भाव मन जागेगा। इस दौरान आपको संतान सुख प्राप्त होगा। साल के अंत में आपको अपने भाईयों से सहयोग प्राप्त हो सकता है। साल के अंत में परिवार में शांति का भाव रहेगा।

प्रेम-विवाह

नए वर्ष में आपको लव पार्टनर का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रियतम आपके मुश्किल दौर में काम आएगा। इस वर्ष आप अपने साथी के साथ किसी शानदार जगह में घूमने जा सकते हैं। साल के मध्य में लव लाइफ और भी मधुर होगी। आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं।

स्वास्थ्य जीवन

वर्ष 2020 स्वास्थ्य जीवन के लिए शुभ संकेत कर रहा है। इस वर्ष आपकी मानसिक और शारीरिक स्थिति शुभ होगी। अप्रैल-जुलाई इन दो महीनों में आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। वर्ष के अंत में परिजनों में किसी की सेहत बिगड़ सकती है।

Share the post

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *