ज्योतिष के अनुसार सही प्रेम मिलन | प्रेम और संबंध के लिए ज्योतिष

प्रेम और संबंध को प्रभावित करने वाले ग्रह
Post Date: April 5, 2021

ज्योतिष के अनुसार सही प्रेम मिलन | प्रेम और संबंध के लिए ज्योतिष

शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो आपके प्रेम जीवन में सफलता या विफलता के लिए जिम्मेदार है। शुक्र पुरुषों की वैवाहिक संभावनाओं को नियंत्रित करता है, और महिलाओं की संभावनाओं को मंगल और बृहस्पति द्वारा नियंत्रित किया जाता है। सूर्य एक और ग्रह है जो महिला चार्ट में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि आपके पास संगत लक्ष्य और कैरियर प्राथमिकताएं होंगी। हम संकेतों के तत्वों द्वारा सन साइन संगतता को मापते हैं। आग के संकेत मेष, सिंह और धनु हैं, और ये सक्रिय संकेत वास्तव में एक दूसरे के साथ हैं। मिथुन, तुला और कुंभ राशि के वायु चिह्न एक दूसरे के साथ उत्कृष्ट संचार करेंगे। जल चिह्न, कर्क, वृश्चिक और मीन, सभी एक-दूसरे के साथ भावनात्मक रूप से तालमेल बिठाएंगे, जबकि पृथ्वी के संकेत, वृषभ, कन्या और मकर, स्थिरता और सुरक्षा की पारस्परिक इच्छा साझा करेंगे।  प्रेम, विवाह और रोमांस शुक्र ग्रह द्वारा शासित होते हैं।

 

प्रेम और संबंध को प्रभावित करने वाले ग्रह

चंद्रमा: एक प्राथमिक प्रभावकार होने के नाते, एक व्यक्ति की भावनाएं चंद्रमा द्वारा शासित होती हैं। चंद्रमा हर 2 से 3 सप्ताह में एक नई राशि में प्रवेश करता है। जिससे वह उस संकेत के भावनात्मक व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करता है। अवचेतन मन, ताजा स्थितियों के लिए भावनात्मक प्रतिक्रियाएं, खुद का अंश जो पूरी तरह से भावनात्मक और सहज है, हमारे रिश्ते। हमारी माताओं और हमारे बचपन के घावों पर चंद्रमा द्वारा शासन किया जाता है। यह कर्क राशि पर शासन करता है।  शुक्र: प्रेम, सौंदर्य और धन का कारक ग्रह शुक्र है। वृषभ और तुला राशि के राशियों से संबधित ग्रह हर 4 से 5 सप्ताह में बदलाव करता है। जब रिश्तों की बात आती है, तो शुक्र ग्रह अपने प्रेमी से प्यार महसूस करने के लिए हमें तरसता है। एक प्राथमिक प्रभावकार होने के नाते, भौतिकवादी चीजें जो किसी पर पैसा खर्च करती हैं, जिसे कोई सुंदर मानता है, कला, शानदार भोजन और आनंददायक आराम जो आपको अच्छा महसूस कराते हैं और जब प्यार में होते हैं, तो सभी शुक्र ग्रह द्वारा शासित होते हैं।  बुध: प्रत्येक 3 से 4 सप्ताह में बुद्धि और संचार का ग्रह लगातार एक नई राशि में बदल जाता है। बुध हमारे तर्कसंगत दिमाग, सूचना एकत्र करने और छाँटने की हमारी क्षमता को नियंत्रित करता है। जिसके बाद हम इसे दूसरों को देते हैं। हमारी लेखन क्षमता हमारे बोले गए कौशल के साथ-साथ हमारे जिज्ञासा के स्तरों के साथ मेल खाती है जो बुध ग्रह द्वारा संचालित होती है। यह तंत्रिका तंत्र,  क्षमता और कौशल का विश्लेषण करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है क्योंकि यह एक द्वितीयक प्रभावकारी है। यह मिथुन और कन्या राशियों से प्रमुखता से जुड़ा हुआ है।

 

मंगल: यह ग्रह आत्म-दीक्षा, गहरी, यौन ड्राइव और गहन जुनून का चित्रण करता है। जब रिश्तों की बात आती है, एक ग्रह के रूप में मंगल हमारी यौन प्रवृत्ति को नियंत्रित करता है और साथ ही हम एक व्यक्ति के रूप में, रिश्ते की मेज पर लाते हैं और हम वास्तव में जो चाहते हैं उसके पीछे कैसे जाते हैं। हमारे कार्य जो तीव्र जुनून के साथ बहते हैं, यह सब मंगल के 6 से 7 सप्ताह में एक नए संकेत पर स्थानांतरित होने के कारण है। यह मेष राशि का शासक है।

 

आपकी कुंडली में प्यार की जाँच

ज्योतिष के अनुसार सही प्रेम मिलान?  कुंडली में प्यार की जाँच करने की आसान विधिदुनिया एक खूबसूरत जगह है लेकिन जब हम अपने जीवन में परफेक्ट लव मैच ढूंढेंगे तो यह ज्यादा खुश होगी। प्यार मजबूत लगाव और भावनाओं की एक गहरी भावना है। लव मैचिंग और राशिफल सबसे अधिक परामर्शित समस्या में से एक है और हम आपके लव ज्योतिष उपचार के उपाय खोजने में आनंद लेते हैं। आपके जन्म चार्ट में आपके जीवन के प्रकार और आपके जीवन साथी के प्रकार के बारे में निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आइए जानते हैं कि आप अपने जीवन का प्यार कैसे और कब पा सकते हैं।जानिए ज्योतिष की मदद से अपनी कुंडली के अनुसार अपना प्रेम मिलान।

 

प्रेम को मजबूत करने के लिए ज्योतिष परामर्श

किसी को अपने परफेक्ट प्रेम मिलान के रूप में चुनने से पहले ज्योतिषीय मापदंडों की जांच करना महत्वपूर्ण है। ऐसे कई चीजें हैं जो आप किसी को पूर्ण प्रेम मिलान के रूप में स्वीकार करने से पहले विश्लेषण कर सकते हैं। क्योंकि आखिरकार, आप हमेशा के लिए उनके साथ रहने वाले हैं। और सबसे अच्छे ज्योतिष से हैं। क्योंकि ज्योतिष यह तय करने का एकमात्र तरीका है कि दो लोग एक दूसरे के साथ अच्छी तरह से मिलेंगे या नहीं? आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि ज्योतिष के अनुसार आपका सही प्रेम मैच कौन है?यह काफी स्पष्ट है कि राशि चक्र के लक्षण मानव जीवन में महान भूमिका निभाते हैं और यह भी स्पष्ट है कि प्रेम मिलान भी इन राशियों का सही मिलान के लिए उपयोग करता है। भारतीय संस्कृति में, लोग कुंडली और दो लोगों की कुंडली के मिलान के बाद शादी  का तय करते हैं।

 

हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषियों से बात करें

ज्योतिष के अनुसार आपका सही प्यार कौन है?12 ज्योतिषीय संकेत जो युगल के रूप में परिपूर्ण प्रेम से मेल खाते हैं। हमें पता है कि आपकी लव लाइफ कैसी होगी, इस बारे में आपकी उत्सुकता बढ़ेगी। यदि आप ज्योतिष के अनुसार अपने संपूर्ण प्रेम मिलान का पता लगाने में रुचि रखते हैं और आपको किसके साथ डेट करना चाहिए।यहां 12 ज्योतिषीय संकेतों की एक सूची दी गई है, जो पूर्ण प्रेम मैच हैं।1. मेष और कुंभ2. वृष और कर्क3. मिथुन और कुंभ4. कर्क और मीन5. सिंह और धनु6. कन्या और वृषभ7. तुला और मिथुन8. वृश्चिक और कर्क

 

CONSULT NOW: 

 

 

 

Share the post

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *