Horoscope 2021 by date of birth in Hindi | Varshaphal 2021

Post Date: February 3, 2021

Horoscope 2021 by date of birth in Hindi | Varshaphal 2021

जन्मकुंडली २०२१ जन्म तिथि तक | २०२१ भविष्यवाणियाँ जन्म तिथि

जानिए आने वाले साल का कौन सा समय आपके लिए साल से बेहतर है और किस महीने में आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। यह जानने के लिए, अपना जन्म विवरण यहां दर्ज करें और वार्षिक रिपोर्ट बिल्कुल मुफ्त में प्राप्त करें। यह कुंडली पीडीएफ प्रारूप में भी उपलब्ध होगी या आप इस रिपोर्ट का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं। इसके अलावा आपके पास इसे सुरक्षित रखने का विकल्प भी होगा

वर्ष राशिफल – वैदिक ज्योतिष पर आधारित वर्ष की भविष्यवाणी
वार्षिक कुंडली प्राप्त करें, वर्ष कुंडली रिपोर्ट सिर्फ फॉर्म भरें – नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

 

वार्षिक राशिफल क्या है?
पढ़ें विस्तृत राशिफल आधारित राशिफल अभी तक भारतीय वैदिक ज्योतिष में वार्षिक कुंडली बनाई जाती है। यह कुंडली सूर्य पर आधारित है। क्योंकि हमारे जन्म के समय सूर्य एक निश्चित राशि और अंश में स्थित होता है। पारगमन के दौरान, जब सूर्य एक ही राशि और अंश तक पहुंचता है, उसी के आधार पर एक वार्षिक कुंडली तैयार की जाती है। इस वार्षिक कुंडली में, एक पूर्ण वर्ष का ध्वज होता है, जिसे सामान्य भाषा में वर्ष कुंडली या वार्षिक फल कहा जाता है।

2021 से आपकी क्या उम्मीदें हैं? यहां क्लिक करें !

वार्षिक राशिफल का उद्देश्य
मुफ्त वार्षिक कुंडली का उद्देश्य आपको अपनी वार्षिक कुंडली से अवगत कराना है। वर्ष कुंडली के माध्यम से, आप अपने वर्ष की पूरी भविष्यवाणी जान सकते हैं। यह राशिफल आपको बताएगा कि किस समय आपकी कुंडली में कौन सा ग्रह बैठेगा और आपको क्या परिणाम प्राप्त होंगे

वार्षिक राशिफल के माध्यम से आप अपने आर्थिक, सामाजिक, पारिवारिक, राजनीतिक और स्वास्थ्य जीवन में आने वाली चुनौतियों और अवसरों के बारे में जान सकते हैं और इसके आधार पर आप उचित योजना बना पाएंगे। इस कुंडली में ज्योतिषीय भविष्यवाणी के साथ-साथ एक साल का विवरण भी होगा।

 

वार्षिक राशिफल के लाभ
सफल वार्षिक योजना
जो व्यक्ति योजना बनाकर काम करता है वह सफल होता है और वार्षिक राशिफल आपकी वार्षिक योजनाओं की सफलता में बहुत सहायक होगा। क्योंकि वर्ष के माध्यम से, आपके पास वर्ष का पूर्वानुमान होगा और तदनुसार आप अपनी योजनाओं को लागू करेंगे।

सही समय पर लिया गया सही निर्णय आपको सफलता के शिखर पर ले जाएगा। सूचना किसी व्यक्ति को सशक्त बनाती है और वार्षिक राशिफल आपके जीवन से संबंधित जानकारी का सबसे बड़ा स्रोत है। यह आपको अपनी दैनिक राशिफल, साप्ताहिक राशिफल और मासिक राशिफल के साथ अपडेट रखेगा। वार्षिक मिशन के माध्यम से आपको निश्चित रूप से शारीरिक, आध्यात्मिक और शारीरिक लाभ मिलेगा।

2021 से आपकी क्या उम्मीदें हैं? यहां क्लिक करें !

 

आर्थिक जीवन में लाभ
अर्थ (धन) भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए एक आवश्यक घटक है और केवल आप वित्तीय लाभ द्वारा अपनी सांसारिक आवश्यकताओं की अधिक से अधिक पूर्ति कर सकते हैं। आप वार्षिक राशिफल के माध्यम से आर्थिक योजना बनाकर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। वार्षिक राशिफल में निहित भविष्यवाणियां आपको आर्थिक क्षेत्र में लाभ और हानि के बारे में जानकारी देंगी।

यदि आप शेयर बाजार से संबंधित हैं और सेंसेक्स-निफ्टी के गणित को अच्छी तरह समझते हैं तो आप इससे बाजार में उतार-चढ़ाव का अनुमान लगाएंगे। ऐसे में आप उसी तरह से निवेश कर सकते हैं। वर्ष राशिफल निवेशकों के लिए एक प्रकार का मार्गदर्शक है। समय हमेशा एक जैसा नहीं होता है। परिवर्तन समय का शाश्वत नियम है।

इसलिए, वर्ष में एक समय हो सकता है जिसमें आपको वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर आप यह पहले से ही जानते हैं, तो आप उस संकट से बच सकते हैं।

2021 से आपकी क्या उम्मीदें हैं? यहां क्लिक करें !

 

स्वस्थ जीवन
स्वस्थ जीवन मनुष्य का सबसे बड़ा धन है। यदि कोई व्यक्ति शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ है, तो दुनिया में कोई भी कार्य उसके लिए असंभव नहीं है। वैदिक ज्योतिष में वार्षिक कुंडली व्यक्ति को स्वस्थ रखने में बहुत सहायक है। क्योंकि वर्ष कुंडली के माध्यम से आपके स्वास्थ्य जीवन का एहसास होता है।

ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों का हमारे स्वस्थ जीवन पर प्रभाव पड़ता है। आकाश में स्थित नौ ग्रह किसी न किसी दर्द और बीमारी का कारण हैं। इन ग्रहों का प्रभाव कुंडली के माध्यम से पता चलता है। इसलिए स्वास्थ्य के लिहाज से वर्ष कुंडली को देखना आपके लिए आवश्यक हो जाता है।

2021 से आपकी क्या उम्मीदें हैं? यहां क्लिक करें !

 

कैरियर में उन्नति
कैरियर और व्यवसाय हमारी आय के मुख्य स्रोत हैं। इसलिए, यह पहलू हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। ज्योतिष के अनुसार, कुंडली में दसवां घर व्यक्ति के कर्म क्षेत्र को इंगित करता है। इस वर्ष इस घर में ग्रह का क्या प्रभाव होगा? इस प्रश्न का उत्तर हमें वर्ष कुंडली के माध्यम से मिलता है।

वर्ष के माध्यम से आप अपने करियर और व्यवसाय में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। यह कुंडली इस क्षेत्र में आपका मार्गदर्शन करेगी। इसके माध्यम से आपको करियर या व्यवसाय में आने वाली चुनौतियों और अवसरों के बारे में जानकारी प्राप्त होगी और आप इस जानकारी का उपयोग इस क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए करेंगे।

 

शादीशुदा ज़िन्दगी की शुभकामनाएं
हिंदू धर्म में विवाह को सात जन्मों का अटूट बंधन माना जाता है। इसलिए शादी से पहले दूल्हा और दुल्हन की कुंडली का मिलान किया जाता है। वार्षिक कुंडली में विवाहित जीवन का जनादेश होता है, जो आपके वैवाहिक जीवन को दर्शाता है। अगर दांपत्य जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या है, तो आप इसे वर्ष हो के माध्यम से भी हल कर सकते हैं

2021 से आपकी क्या उम्मीदें हैं? यहां क्लिक करें !

Share the post

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *